October 18, 2017

14 जुलाई को मनाया जाएगा हिमतरू का स्थापना दिवस, नौ विभूतियां होंगी पुरस्कृत, हरिचंद शर्मा मुख्यातिथि जबकि एसडीएम कुल्लू करेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता

कुल्लू, 10 जुलाई : हिमतरू प्रकाशन समिति अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर 14 जुलाई रविवार को ‘हिमतरू राज्य सम्मान-2013 समारोह का आयोजन करेगी। कार्यक्रम में जिला परिषद् के अध्यक्ष हरिचंद शर्मा मुख्यातिथि होंगे जबकि एसडीएम कुल्लू कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
हिमतरू प्रकाशन समिति तथा हिमतरू पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने जानकारी दी कि प्रदेश भर से विभिन्न सात विधाओं में व्यक्ति विशेष एवं संस्थानों को अभूतपूर्व कार्यों के लिए ‘हिमतरू राज्य सम्मान- 2013Ó प्रदान किया जाएगा। शर्मा ने बताया कि यह सम्मान सामाजिक, सामुदायिक विकास, साहित्य, लोककला एवं संस्कृति, लोकगायन तथा विशेष कार्यों के लिए दिया जाएगा। जिसमें सामाजिक कार्यों के लिए आइजीएमसी शिमला में कार्यरत् डा. रमेश चंद को, सामुदायिक विकास के लिए रामपुर हाइड्रो प्रोजक्ट, साहित्य के लिए शिमला के चर्चित कवि आत्मा रंजन, लोककला-संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए कुल्लू जिला की रजनी ठाकुर, लोकगायन के लिए चर्चित लोकगायक नरेन्द्र ठाकुर का चयन किया गया है। इसके अतिरिक्त विशेष कार्यों के लिए चार व्यक्तियों को हिमतरू विशेष सम्मान से नवाजा जाएगा, जिसमें बेहतर जनसंपर्क सेवा को लेकर बिजली बोर्ड शिमला में उप-निदेशक लोकसंपर्क अनुराग पराशर, जिला लोकसंपर्क अधिकारी, नाहन रवि वर्मा, एडी हाइड्रो, मनाली के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुभाष धीमान को तथा पहाड़ी लोकगीत पुस्तक ‘दोखुडि़एÓ के लेखन के लिए कुल्लू जिला से सम्बद्ध सरला चम्बयाल का दिया जाएगा। संस्था के प्रसार सचिव गौरी शंकर ने जानकारी दी कि ये सभी पुरस्कार हिमतरू प्रकाशन समिति द्वारा 14 जुलाई को कुल्लू स्थित देवसदन में आयोजित सादे समारोह में प्रदान किये जाएंगे। उन्होंने कुल्लूवासियों से अपील की है कि जनसेवा के इस महायक्ष में उपस्थिति दर्ज कर अपनी भागिदारी सुनिश्चित करें।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *