October 18, 2017

विधायक रवि ठाकुर ने किया तीन मंजिला स्कूल भवन का उद्घाटन ,कहा घाटी के विभिन्न स्कूलों के निमार्णाधीन भवनों पर जनजातीय उपयोजना के अंतर्गत 78 लाख रूपये हो रहे हैं व्यय

केलंग 13 जुलाई (हीरा लाल ) लाहौल घाटी के विभिन्न स्कूलों के निमार्णाधीन भवनों पर जनजातीय उपयोजना के अंतर्गत 78लाख रूपये व्यय किया जा रहा है। यह जानकारी विधायक लाहौल स्पिति रवि ठाकुर ने विधायक बनने के बाद पहली बार एक करोड 32 लाख रूपये की लागत से बने तोद घाटी के कोलंग गांव में वरिश्ठ माध्यामिक पाठशाला केलंग के तीन मंजिला भवन का उद्घाटन के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सभी सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करने का प्रयास कर रहा है ताकि जनजातीय क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके । उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार सुधार किया जा रहा है। उन्होंने अध्यापकों व शिक्षकों से आग्रह किया कि समर्पण की भावना से बच्चों को शिक्षित करवाये, ताकि इन क्षेत्रों के विधार्थी इलाके का नाम रोशन कर सके । उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि कोलंग स्कूल के पुराने भवन की जगह पर छात्रावास का निमार्ण किया जायेगा,ताकि दूर-दराज के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे ।
इस अवसर पर शिक्षा उपनिदेश क प्रेमनाथ परशीरा ने विधायक का स्वागत करते हुए कहा कि स्कूल भवन के लोकापर्ण के बाद केलंग स्कूल के प्रबन्धन को आ रही असुविधा से निजात मिल गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन की लम्बे समय से की जा रही मांग आज पूर्ण हो गयी है । कोलंग स्कूल के प्रभारी ठिल्ले नमज्ञाल शास्त्री ने विधायक का धन्यवाद किया तथा स्कूल को आ रही कठिनाईयों के बारे में भी विधायक को अवगत करवाया । इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पस्तुत किये।
इस अवसर पर अधिषाशी अभियन्ता लोक निमार्ण विभाग हिमांषु विश्ट, उपमंडल अधिकारी लोक निमार्ण विभाग एच0आर0 भारद्वाज, जिला पंचायत अधिकारी रणजीत सिंह, पूर्ण जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नोरबू बौद्ध, वरिश्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता सोनम लामा तथा स्थानीय लोग उपस्थित थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *