October 21, 2017

विकासात्मक गतिविधियों को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग बिलासपुर द्वारा आज विकास खंड स्वारघाट के अंतर्गत जन चेतना कला मंच झंडूता के कलाकारों के माध्यम से ग्राम पंचायत री- स्वैंहण के तहत गांव छम्ब भुजांण तथा ग्राम पंचायत सलोहा के तहत गांव जंगल महदूदा खुलवीं में प्रदेश सरकार की गत नौ महीनों की विकासात्मक गतिविधियों को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने जहां सांस्क्ृतिक कार्यक्रमों से लोगों का मनोरंजन किया वहीं नुक्कड़ नाटकों तथा विकास गीतों के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। कलाकार रूप लाल, पवन धीमान, शिव राम, जीवन कुमार, ब्रहमी देवी, बंदना कुमारी, गुरदयाल सिंह तथा संतोष कुमारी द्वारा गरीबू नाटक का मंचन किया गया जिसमें लोगों को कौशल विकास भत्ता, 108 एंबूलैंस राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा तथा स्वरोजगार योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई । लोगों ने नाटक के माध्यम से दी गई जानकारी के लिए कलाकारों की खूब सराहना की तथा इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करवाने के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद भी किया। लोगों का कहना है कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से जहां उन्हें सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की घर द्वार पर जानकारी हासिल होगीं वहीं उनका गीत-संगीत तथा नाटकों के माध्यम से मनोरंजन भी होता है।
झंडूता कला मंच के अध्यक्ष मच्छेन्द्र भारती, ब्रहमी देवी, पवन धीमान, जीवन कुमार, सतोष कुमारी तथा शिव राम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर विकास गीत हिमाचला री कराई दित्ती तरक्कियां प्रस्तुत कर पर खूब तालिया बटोरीं तथा सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों तथा जन कल्याणकारी कार्यक्रमों व नीतियों से आम जन को अवगत करवाया तथा इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने की भी अपील की।
कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत री की प्रधान श्रीमती सुरेन्द्रा कुमारी, वार्ड सदस्य ममता देवी, किशोरी ,गुरचरण सिंह ,सलोहा पंचायत के उप प्रधान तिलक राज, वार्ड मैंम्बर प्रदीप कुमार, रणजीत सिंह, प्रीतम सिंह तथा कर्म चंद ने भी कार्यक्रमों की सराहना की तथा लोगों का आहवान किया कि वे प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं । इति

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *