October 19, 2017

मुख्यमंत्री ने युवा महोत्सव की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। इस महोत्सव में 26 महाविद्यालयों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने काॅलेज की स्मारिका का विमोचन भी किया।
सीमा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य श्री बी.एल. विन्टा ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि अपनी स्थापना के समय इस महाविद्यालय में केवल 16 छात्र थे और अब यहां 1600 छात्र हैं। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय भवन की आधारशिला श्री वीरभद्र सिंह ने रखी थी और यह गौरव का विषय है कि काॅलेज के सिल्वर जुबली समारोह में मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हैं। उन्होंने महाविद्यालय में दूरदराज क्षेत्रों के छात्रों की सुविधा के लिए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम एवं अन्य अधोसंरचना सुविधाएं आरम्भ करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
रोहड़ू पहुंचने पर विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों और अन्य संगठनों ने मुख्यमंत्री का जगह-जगह भव्य स्वागत किया।
स्थानीय विधायक श्री मोहन लाल बराक्टा, पूर्व विधायक श्री नेहर सिंह ठाकुर, शिमला जिला परिषद अध्यक्ष श्री चन्द्रेश्वर प्रसाद, प्रदेश कांग्रेस समिति की महासचिव श्रीमती गीता नेगी, शिमला जिला ग्रामीण कांग्र्रेस समिति के अध्यक्ष श्री केहर सिंह खाची, रोहड़ू खण्ड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री ईश्वर दास छौहारू, कृषि विपणन बोर्ड के सलाहकार श्री देवेन्द्र श्याम, नगर परिषद रोहड़ू के अध्यक्ष श्री राज कुमार नीटू, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री रणविजय नेगी, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री टी.जी. नेगी, सीमा महाविद्यालय केन्द्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष श्री रोहित धांटा, लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर-इन-चीफ श्री प्रदीप चैहान, निदेशक उच्च शिक्षा श्री दिनकर बुराथोकी तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।
श्री वीरभद्र सिंह ने इससे पूर्व रोहड़ू जाने से पहले रामपुर बुशैहर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर का भ्रमण किया और सम्बद्ध अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंदिर परिसर की भव्यता एवं धरोहर के अनुरूप इसका उचित रखरखाव सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने रामपुर बुशैहर के नए बस अड्डे का निरीक्षण भी किया और इसके समुचित रखरखाव एवं यहां सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि यातायात की समस्या से निजात पाने के लिए सभी बसें नए बस अड्डे से ही चलाई जाएं।
उन्होंने निर्देश दिए कि नए बस अड्डे में निर्मित नई दुकानों का समुचित उपयोग सुनिश्चित बनाया जाए और यात्रियों को सुविधा मिल सके। उन्होंने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित बनाया जाए कि दुकानदार निर्मित संरचना में कोई बदलाव न करें। उन्होंने निर्देश दिए कि बस अड्डे से खनेरी तक एक सड़क का निर्माण किया जाए, जो राष्ट्रीय उच्च मार्ग से जुड़े ताकि नए बस अड्डे तक यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *