October 21, 2017

माध्यमिक विद्यालय काहणू स्तरोन्नत मुख्य संसदीय सचिव मनसा राम ने किया शुभारंभ

करसोग विधानसभा क्षेत्र की दूरदराज ग्राम पंचायत काहणू के राजकीय माध्यमिक पाठशाला को स्तरोन्नत कर इसे उच्च पाठशाला का दर्जा प्रदान किया गया जिसका शुभारंभ आज मुख्य संसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक मनसा राम ने किया ।
इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए मनसा राम ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है । दूरदराज क्षेत्र के स्कूलों में अध्यापकों के खाली पडे पदों को भरा जा रहा है तथा आवश्यकतानुसार स्कूलों को स्तरोन्नत भी किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में पढने वाले विद्यार्थियों को घर से स्कूल आने-जाने की सुविधा पथ परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई है तथा उन्हें विभिन्न प्रकार की छात्रवृतियां भी प्रदान की जा रही है ।
स्थानीय विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 13 करोड रूपये से निर्मित हो रही उठाए पेयजल योजना चैराखडड-माहुंनाग से काहणू गांव को भी पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाई जायेगी । उन्होंने कहा कि बलिंडी-काहणू-तराण सडक को पक्का करने के लिए 3 करोड 32 लाख रूपये स्वीकृत किए गए हैं जिसका कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिया जायेगा जबकि कुफरी-महासू-बैहली एम्बूलैंस सडक का निर्माण कार्य भी आरंभ कर दिया गया है ।
मुख्य संसदीय सचिव ने स्कूल को सांस्कृतिक गतिविधियों को बढावा देने के लिए 10 हजार रूपये देने की घोषणा की ।
इस अवसर पर स्थानीय पंचायत के प्रधान मनोहर लाल ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य नारायण दास सहित, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे ।

 

 

 

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *