October 21, 2017

भोंट स्कूल का वार्षिक समारोह आयोजित

Bhont Schoolशिमला ग्रामीण के अंतर्गत राज्यकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, भौंट में आज वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री अशोक ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए।
श्री ठाकुर ने कहा कि बच्चों को जीवन में सफलता हासिल करने के लिये आवश्यक हैं कि वे अपने आप को सामाजिक कुरीतियों विशेषकर नशे जैसी बुराई से दूर रखें। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों का व्यवसाय करने वाले कुछ स्वार्थी तत्व स्कूली बच्चों को नशे का शिकार बना रहे हैं, जो समाज के लिये घातक है। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे घर-परिवार में बच्चों को स्वस्थ वातावरण प्रदान करें और बच्चों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखें। उन्होंने अध्यापकों से बच्चों में अच्छे संस्कार तथा नैतिक मूल्यों के प्रवाह पर बल दिया।
मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर शिक्षण, खेलकूद तथा सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूली छात्र-छात्राओं को पुरस्कार भी वितरित किये।
पुरस्कार प्राप्त करने वालों में 6वीं कक्षा की भावना, तृप्ति तथा करण, 7वीं कक्षा के अंकुश, शिखा और नेहा, 8वीं कक्षा के अभिशेख, राहुल, रेखा व सुनील कश्यप, 9वीं कक्षा की रीता, सीता और वनिषा, 10वीं कक्षा के सुनील, अजय तथा पुष्पा, 10 जमा एक की महिमा व सुषमा तथा 10 जमा 2 के देविन्द्र और भानू को क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने के लिये पुरस्कृत किया गया। कर्म चन्द और महिमा को ‘स्टूडेंट आफ द ईयर’ का पुरस्कार प्रदान किया गया।
इससे पूर्व, स्कूल के प्रधानाचार्य नरेन्द्र नेगी ने पाठशाला की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे मेहनत और लग्न के साथ पढ़ाई करें, ताकि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में वे अपने आप को सक्षम बना सकें और समाज में प्रतिष्ठित मुकाम हासिल करें। उन्होंने बच्चों को अध्यापकों और अभिभावकों का सम्मान करने को भी कहा।
इससे पूर्व, श्रीमती कांता ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत, जबकि अनिल अवस्थी ने मुख्य अतिथि तथा उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये, जिनका उपस्थित लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया और बच्चों की प्रशंसा की।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *