Header ad
Header ad
Header ad

बीटन पंचायत को विकास कार्यों के लिए 10 लाख, प्रदेश में 11 हजार नई पैंशने लगाई गईं : मुकेश अग्रिहोत्री

ऊना, 15 जुलाई ( राजीव भनोट ) उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से 11 हजार नए पात्र लोगों को सामाजिक सुरक्षा पैंशन लगाई गई है और हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक कार्यक्रम व योजनाएं शुरू करने के साथ – साथ विकास को गति प्रदान की गई है। आज बीटन में भारी जनसभा को संबोधित करते हुए मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि पूर्व भाजपा शासन में हरोली की जनता से उसके हक छीने गए थे और अब हरोली हलके के सलोह में 122 करोड़ का आईआईआईटी , ईसपुर में उपतहसील, सलोह में केन्द्रीय विद्यालय, भदसाली में सब्जी मंडी, पंडोगा में नया औद्योगिक क्षेत्र व हरोली में सिविल हस्पताल मंजूर करने से हरोली हलके को उसके हक दिलाने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, वह निरंतर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा हरोली में जल्दी ही तहसील कल्याण कार्यालय खोला जायेगा। अगले 15- 20 दिनों में ईसपुर की उपतहसील कार्य करना शुरू कर देगी। उन्होंने बीटन पंचायत को विकास कार्यों के लिए 10 लाख देने का एलान किया और कहा पंचायत सचिव द्वारा इस पैसा के इस्तेमाल की रिर्पोट प्रस्तुत करने पर पंचायत के लिए और राशि स्वीकृत करने में देर नहीं की जायेगी। उन्होंने बीटन के सीनियर सकैंडरी स्कूल में साईंस व कामर्स की कक्षाएं शुरू करने का एलान भी किया। उन्होंने कहा कि बीटन के स्कूल को सीनियर सकैंडरी स्कूल के रूप में स्तरोन्न्त भी पूर्व कांग्रेस सरकार के समय किया गया था, बीटन कालेज का सरकारीकरण करने के अलावा कांग्रेस सरकार ने ही इसके भवन के लिए 7.33 करोड़ रूपए मंजूर किए थे और बीटन की धरती पर पहली बार 3 नलकूप भी पूर्व कांग्रेस सरकार के समय ही लगाए गए थे और अब भी बीटन के विकास में कोई कमी नहीं रखी जायेगी।
उद्योग मंत्री ने कहा कि भाजपा ने हमेशा झूठ, फरेब , खोखले वायदों व हवाई घोषणाओं की राजनीति की है और कभी भी आम आदमी के हितों की रक्षा नहीं की लेकिन कांग्रेस सच्चे अर्थों में गरीब व आम आदमी की हितैषी है । कांग्रेस मुक्त भारत के भाजपा नेताओं के नारे का जवाब देते हुए मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि भाजपा मुक्त हिमाचल बनाया जायेगा । प्रदेश की जनता ने मंडी संसदीय सीट पर भाजपा की कमरतोड़ कर इसकी शुरूआत कर दी है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि ऊना जिला देश का पहला ऐसा जिला बनने जा रहा है जिसकी सभी खड्डें चेनेलाईज होंगी। इस पर एक हजार करोड़ रूपए खर्च किए जायेंगे। प्रदेश सररकार ने अपने हिस्से के 90 करोड़ रूपए स्वीकृत करके इस दिशा में पहल कर दी है। उद्योग मंत्री ने कहा कि ऊना जिला व हरोली हलके के लिए विकास की कौन सी योजना कब तैयार करके किस तारीख को मंजूर की गई और कब पैसा मंजूर हुआ , इसकी जानकारी पूरे दस्तावेजों सहित दी जायेगी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जब पूर्व भाजपा शासन में हरोली हलके से एक एक करके उसके हक छीने जा रहे थे, तब किसी ने दो आंसू तक नहीं बहाए लेकिन अब हरोली हलके को उसके हक दिलाने का सिलसिला शुरू हुआ है तो भाजपा नेता इन्हें अपनी योजनाएं बताकर खुद को बहलाने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि हरोली को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जायेगा। चंडीगढ़, मंसूरी, दिल्ली व शिमला की तर्ज पर रैन शैल्टर बनाये जायेंगे। हलके के सभी टौबे पानी से लबालब भरे जायेंगे। सिंचाई योजनाओं का जाल बिछाया जायेगा और सडक़ों का नेटवर्क सुदृढ़ किया जायेगा।
इस अवसर पर एग्रो पैकेजिंग के पूर्व वायस चेयरमैन ओंकार शर्मा, हरोली ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष रणजीत राणा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, एडवोकेट धर्म सिंह, केसीसी बैंक के निदेशक जोगराज जोगा, बीडीसी सदस्य सतनाम भाटिया, बीटन के प्रधान चमनलाल, पूर्व प्रधान चमन बीटन, गोंदपुर बुला के प्रधान सतीश बिट्टू, सामान्य उद्योग निगम के निदेशक सुभाष चंद , सुरेखा राणा व कमाडैंट सोमनाथ सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share

About The Author

Related posts

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please Solve it * *