October 21, 2017

पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित

मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के लोगों की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी 30वीं पुण्य तिथि जिसे संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया, पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने आज यहां ऐतिहासिक रिज पर पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री श्रीमती विद्या स्टोक्स, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. कर्नल धनीराम शांडिल, विधायक श्री मोहन लाल बराक्टा, हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष श्री हरीश जनारथा, हिमुडा के उपाध्यक्ष श्री यशवंत छाजटा, नगर निगम शिमला के उप महापौर श्री टिकेन्द्र पंवर, जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष श्री केहर सिंह खाची, वरिष्ठ नागरिक, अधिकारी, पार्षद, स्थानीय लोगों तथा स्कूल के विद्यार्थियों ने भी मुख्यमंत्री के साथ देश के महान नेता को अपनी श्रद्धाजंलि अपिर्त की।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विद्यार्थियों सहित उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की शपथ भी दिलाई।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री के हिमाचल आगमन के संस्मरणों पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी एक महान दूरदर्शी नेता थी, जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र के लिए बलिदान कर दिया। उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी और उन्होंने मजबूत राष्ट्र की नींव रखी। हिमाचल प्रदेश और यहां के लोगों के प्रति उनके विशेष लगाव को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती गांधी की बदौलत हिमाचल प्रदेश देश का 18वां राज्य बना।

 

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *