October 18, 2017

जिला स्तरीय प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन

केलंग 7 जुलाई (हीरा लाल ) जिला स्तरीय प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन ग्राम पंचायत जिस्पा मे किया गया । जिसमें ग्राम पंचायत केलंग,यूरनाथ,कारदंग,बरवोग,कोलंग तथा दारचा पंचायतों के लोगों ने अपनी समस्याऐं रखी । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि उपस्थित सभी पंचायतों की जनता प्रशासन के समक्ष अपनी समस्याएंे बिना किसी दवाव के रख सकते है तथा प्रशासन आपकी हरेक समस्या का समाधान करेगा । ठाकुर ने कहा कि यहां की जनता की जायज मांगे पूरी की जायेगी तथा किसी की भी अनदेखी नही की जाऐगी।
इस अवसर पर जिलाधीश बीर सिंह ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार आम जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जा सके । जो समस्याऐं मौके पर नही निपटाई जा सके उन्हें सम्बन्धित विभाग को जल्द निपटाने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आधार कार्ड के माध्यम से ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा इसलिए सभी लोगों से आधार कार्ड बनवाने तथा बैंक खातों से जोडने की अपील की ताकि सब्सीडी योजना का लाभ उनके खाते में डाला जा सके। इस कार्यक्रम में कुल 28 मामले प्रशासन के सामने रखे गये जिसमें से 10 मामलों को मौके पर ही निपटारा किया गया तथा षेश 18 मामलों को सम्बन्धित विभागों को जल्द निपटाने के आदेश दिये गये ।
इसके अतिरिक्त जमीन जयदात के पांच मामलोें का इंतकाल राजस्व विभाग ने मौके पर ही किया ।
इस कार्यक्रम में उपमंडल अधिकारी नागरिक प्रषांत सरकेक, उपपुलिस अधीक्षक तेजेन्द्र वर्मा, जिला परिषद सदस्य, ग्राम पंचायतों के प्रधान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *