Header ad
Header ad
Header ad

गोंदपुर में 6.84 करोड़ लागत का 33 केवी सब स्टेशन मंजूर , पंजावर में पीएचसी खुलेगी: मुकेश अग्रिहोत्री

ऊना, 16 जुलाई ( राजीव भनोट ) उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा है कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के गोंदपुर में 33 केवी विद्युत सब स्टेशन को सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है और इस पर 6 करोड़ 84 लाख रूपए खर्च होंगे। इसके अलावा खड्ड पंचायत में विद्युत वोल्टेज क्षमता में सुधार लाने के लिए 1 करोड़ 93 लाख रूपए की लागत से 1.25 एमवीए सब स्टेशन को 6.3 एमवीए सब स्टेशन के रूप में स्तरोन्नत करने को भी हरी झंडी दिखा दी गई है। उद्योग मंत्री आज कुंगढत में एक भारी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा हरोली सिविल अस्पताल के निर्माण के लिए सरकार द्वारा 1 करोड़ 88 लाख रूपए की राशि जारी कर दी गई है। इस अस्पताल के लिए सरकार ने 5 करोड़ 25 लाख रूपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि हरोली अस्पताल में 6 नर्सांंे व 2 स्टाफ नर्सोंं के कार्यभार संभाल लेने के साथ ही इस वर्ग का कोई पद रिक्त नहीं रहा। हस्पताल में शीघ्र ही 3 और डाक्टर तैनात होंगे जिससे यहां विशेषज्ञ डाक्टरों की तादाद 6 हो जायेगी। पंजावर में भी जल्दी ही नई पीएचसी खोली जायेगी। उन्होंने कहा ईसपुर के आयुर्वेद अस्पताल में 4 डाक्टरों की तैनाती कर दी गई है और इस अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार भी किया जायेगा। उद्योग मंत्री ने कुंगढत गांव में नलकूप के लिए रिग लगाने और सीनियर सकैंडरी स्कूल के भवन के निर्माण के लिए समुचित धनराशि उपलब्ध करवाने के साथ साथ कुंगढत पंचायत को विकास कार्यों के लिए 3 लाख रूपए देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि कंगढत में पेयजल व विद्युत आपूर्ति को और सुदृढ़ किया जायेगा।
उन्होंने कहा हरोली विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए मील पत्थर जुड़ रहे हैं और आने वाले दिनों में इस हलके की पूरी तस्वीर बदल दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा शासन में हरोली हलके का एक भी स्कूल अपग्रेड करने की जहमत नहीं उठाई गई जबकि कांग्रेस सरकार के पिछले कार्यकाल में हरोली विधानसभा क्षेत्र में 24 हाई स्कूल अपग्रेड करके सीनियर सकैंडरी स्कूल किए गए थे । इसके अलावा कई स्कूलों को मिडल व हाई स्कूल ं के रूप में स्तरोन्नत किया गया था। अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छह महीने में ही 8 स्कूल स्तरोन्नत कर दिए गए हैं जिनमें 3 सीनियर सकैंडरी व 5 हाई स्कूल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पूबोबाल में जल्दी ही आईटीआई वापिस लाई जा रही है। सलोह के लिए स्वीकृत आईआईआईटी में अगले सत्र से कक्षाएं शुरू हो जायेंगी। यहां केन्द्रीय विद्यालय खोलने को भी केन्द्र से हरी झंडी मिल गई है और हरोली हलके को शिक्षा हब के तौर पर जाना जायेगा।
मुकेश अग्रिहोत्री ने 46 जरूरतमंदों को लाखों की मदद दी , टाहलीवाल में बांटे चैक

इससे पूर्व उद्योग मंत्री ने टाहलीवाल विश्राम गृह में 46 जरूरतमंद व्यक्तियों को लाखों रूपए की सहायता राशि के चैक प्रदान करते हुए कहा कि गांव व गरीब की सेवा को उन्होंने अपना प्रमुख एजेंडा बनाया है और किसी भी व्यक्ति को उसकी कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते उपचार से वंचित नहीं रहने दिया जायेगा।
मोदी की तस्वीर भी भाजपा की नैया पार नहीं लगा पाई
कुंगढत की जनसभा में उद्योग मंत्री ने भाजपा पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय उपचुनाव में पहले भाजपा ने पूर्व मुयमंत्री प्रेम कुमार धूमल की तस्वीर वाले पोस्टर लगाए थे लेकिन भाजपा प्रत्याशी की हालत पतली होते देखकर चुनाव के अंतिम दिनों में भाजपा ने नरेन्द्र मोदी के पोस्टर दीवारों पर चस्पां करके मोदी कार्ड भी खेलने की कोशिश की लेकिन मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता ने मोदी और भाजपा प्रत्याशी को पूरी तरह नकार दिया। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय सीट पर भाजपा की जो कमरतोड़ हार हुई है, वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगी और चारों सीटों पर कांग्रेस शानदार जीत हासिल करेगी।

इस अवसर पर एग्रो पैकेजिंग के पूर्व वायस चेयरमैन ओंकार शर्मा, पूर्व विधायक कश्मीरी लाल जोशी, देश के जाने माने न्यूरो सर्जन व डीएमसी लुधियाणा में न्यूरोसर्जरी विभाग के अध्यक्ष डा. आरके कौशल, उनकी धर्मपत्नी डा वंदना कौशल, हरोली ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, सामान्य उद्योग निगम के निदेशक पवन ठाकुर, जिला परिषद सदस्य सुमन ठाकुर , खड्ड के पूर्व प्रधान व हस्तकरघा व हस्तशिल्प निगम के निदेशक राकेश दत्ता, कुंगढत की प्रधान सुषमा टौहाण, युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश शर्मा, मंहत तुलसीराम, बक्शी राम भट्टी, सुरजीत सिंह राणा , मनोरमा देवी व विनोद मिश्रा सहित अनेक गणमान्य लोग उपसिथत थे।

 

Share

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please Solve it * *

Powered By Indic IME
Type in
Details available only for Indian languages
Settings Settings reset
Help
Indian language typing help
View Detailed Help