October 18, 2017

खंड स्तरीय पायका प्रतियोगिताएं 20 से

6 जुलाई कुल्लू : पंचायत युवा क्रीड़ा और खेल अभियान (पायका) के अंतर्गत अंडर-16 आयु वर्ग की खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं 20 जुलाई से आरंभ होंगी। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में लड़कों के वर्ग में वाॅलीबाल, बास्केटबाल, कबड्डी, 800 मीटर दौड़, 1500 व 3000 मीटर दौड़ की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। इसी प्रकार लड़कियों के लिए वाॅलीबाल, बैडमिंटन और कबडडी के साथ ही 100, 400, 800, 1500 व 3000 मीटर की दौड़ करवाई जाएगी।
जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने बताया कि विकास खंड नग्गर की प्रतियोगिताएं 20-21 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायसन में आयोजित की जाएंगी। विकास खंड कुल्लू की 23-24 जुलाई को ढालपुर में, विकास खंड बंजार की 26-27 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंजार में, आनी विकास खंड की 7-8 अगस्त को राजकीय उच्च पाठशाला रोवा में तथा निरमंड खंड की खेलकूद प्रतियोगिता 10-11 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अरसू में होगी। जिला स्तरीय प्रतियोगिता 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित की जाएगी।
संजय शर्मा ने बताया कि पहली जनवरी 1998 को या इसके बाद जन्में खिलाड़ी ही इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि खंड स्तर पर प्रतिभागियों के खान-पान की व्यवस्था और आने-जाने का किराया युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से दिया जाएगा। रात्रि ठहराव करने वाले खिलाडि़यों को बिस्तर, थाली, गिलास व नित्य उपयोग का सामान साथ लाना होगा। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने सभी पात्र खिलाडि़यों से इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से भी आग्रह किया है कि वे बच्चों को इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *