Header ad
Header ad
Header ad

एक्सईएन साहब बिजली की वयवस्था सुधारों, आनी में एक्सईएन कार्यालय के वाहर दिया धरणा

Janbadi naujaban sabha buchherदविन्द्र ठाकुर आनी। जनवादी नौजवान सभा वुच्छैर की अगुवाई में आज क्षेत्र की पंचायतोें में बिजली की समस्याओं को लेकर वुच्छैर पंचायत के वाषिदे एक्सईएन आनी से मिला। जिसमें 24 धण्टे के इस अनषन में लोगों ने जमकर नारेवाजी की।
गौरतलव है कि वुच्छैर पंचायत के वाषिदों को बिजली की समस्या जो कि पिछले कई वर्शो से है जिससे विभाग के आला अधिकारीयों ने अनसुना सा कर दिया। हाल ही में एक्सईन साहव और एसडीएम आनी को ज्ञापन सौंपा था मगर कोई भी कार्यवाहि नही हुई। चार वर्शो से यहां कि जनता लगाातार विभाग से गुहार लगाा रही है मगर विभाग के आला अधिकारीयों के कान में जूं तक नही रेंग रही जिसमें में वीते कई वर्शो से समस्या ज्यूं की त्यूंू ही वनी हुई है वहां कई धरों में अभी तक बिजली की वयवस्था ही नही है। जिसके चलते मजवूरन आज ग्रामिणो का सयंम टूट गया। आज भारी संख्या में एक्सईएन के कार्यालय के वाहर 24 धण्टों का धरणा दिया जिससे विभाग की कुम्भकरर्णी निंद टूटी और विभाग के आला अधिकारीयों ने उन्हे आषवासन दिया कि जल्द ही उन्हे इन समसयाओं से निजात दिलाई जाएगी।
सभा ने यह भी मांग कि है कि पुरे आनी क्षेत्र की बिजली की गभीर समस्याओं से जल्द निजात दिलाई जाए जिसमें कोहिला, देउठी, आदि पंचायत में विषेश विजली की वयवस्था वहुत खराव है। सभा ने आनी के विधायक खुव राम आनन्द और पूर्व विधायक किषोरी लाल सागर को भी कडे हाथों में लेते हुए कहा कि इन समसयाओं के लिए आनी विस क्षेत्र के विधायक भी जिम्मेवार है। प्रदेष और केन्द्र सरकार ने विजली विभाग का विधटन की नीति प्रदेष की जनता को परेषान कर रखा है। आनी में विभाग की लापरवाहि से गरीव किसानों को भारी भ्रकम विल थ्माए जिसके कारण गरीव जनता के होष उड गए ।
जनवादी नौजवान सभा के इस पर्दषन के चलते एक्सईन रामपूर से तुरन्त आनी पहुचे और धरणे पर वैठे वयक्तियों को आषवासन दिया कि छोटी छोटी समस्यों को दो तीन दिन के अन्दर हल कर दिया जाएगा। ग्रम पंचायत वनास के सडे गले खम्भों को 15 फरवरी तक वदलने का आषवासन दिया। एक्सईन ने 1600 खम्भों को वदलने का कार्य जल्द ही किया जाएगा।
समस्या
पंचायत वुच्छैर के गाडाषाली, धलईधार काफटी, गाॅंव को बिजली की सुविधा मुहईया करवाओं
ये लोग पिछले चालिस वर्शों से बिजली की समस्या के लिए तरस रहे है।
वार्ड लढागी के गाॅंव वनास, खादवी, दलित वस्ती जाओं षैहण, आदी गाॅंव में बिजली के सडे गले खम्भों को वदलों
कोहिला पंचायत के झमेड चकाली, पाली, नगौट आदि गाॅंव में भी खम्वे वदले जाए।
जनवादी नौजवान सभा के अध्यक्ष ष्याम सिंह ,लफाली के प्रकाष चन्द, वुच्छैर स्कूल के एसएफआई युनिट के महासचिव विवके ठाकुर रुमाली के प्रधान वहादुर सिंह, निचला तराला के प्रधान तेज राम, कोशाध्यक्ष पूर्ण चन्द मनी राम, रामू, डोला राम, सेवी राम,लूदर चन्द महिला रजंना देवी, निर्मला देवी आदि ने इस आनदोलन में भाग लिया।

Share

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please Solve it * *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)