October 23, 2017

आज जिला स्तरीय प्रषासन जनता के द्वार कार्यक्रम आयोजित

जिला लाहौल स्पीति के उदयपुर, त्रिलोकनाथ और शकोली पंचायत के लोगों के लिए पंचायत भवन उदयपुर में आज जिला स्तरीय प्रषासन जनता के द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया जिस की अध्यक्षता उपायुक्त लाहौल स्पीति हंस राज चैहान ने की । जबकि विधायक एवं उपाध्यक्ष राष्ट्र्ीय अनुसूचित जनजातीय आयोग रवि ठाकुर विषेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर उपायुक्त ने कि प्रषासन जनता के द्वार कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उददेष्य सरकार द्वार चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं केा कार्यान्वित करने में आ रही समस्याओं का समाधान कर योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करवाना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन से जहंा लोगों की समस्याएं सुनने के लिए एक ही स्थान पर सभी जिला अधिकारी उपस्थित होते हैं वहीं लोगों को अपनी समस्याओं को निपटाने के लिए विभागों के चक्कर काटने से बचेंगे। उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि ऐसे कार्यक्रमों में बढचढ कर भाग लें ताकि सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर योजनाओं का लाभ उठा सकें।
इस अवसर पर लोगांे द्वारा 58 मामले लाए गए जिसमें से 38 मामलों को मौक पर ही निपटाए गए तथा शेष मामलों को सम्बन्धित विभागों को शीघ्र निपटाने के आदेष दिए गए।
इसी तरह तिंगरिट गांव में भी गत दिन जिला स्तरीय प्रषासन जनता के द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त लाहौल स्पीति हंस राज चैहान ने की। इस कार्यक्रम में लोगों द्वारा 55 मामले लाए गए जिसमें से 30 मामलों का निपटारा मौके पर ही किया गया। जबकि शेष मामलों को सम्बन्धित विभागों को शीघ्र निपटाने के आदेष दिए गए। विधायक एवं उपाध्यक्ष राष्ट्र्ीय अनुसूचित जनजातीय आयोग रवि ठाकुर ने अपने दौर के दौरान जालमा गांव में लोगों की ष्किायते एवं समस्याएं सुनी। उन्होंने जालमा पंचायत के लोगों को आ रही समस्याओं को निपटाने के आदेष संबंधित विभागों को दिए।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी नागरिक उदयपुर डा0 अमित गुलेरिया, अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य एसके जसवाल, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग गुमान सिंह नेगी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मोहन लाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
आईटम-2
विधायक एवं उपाध्यक्ष राष्ट्र्ीय अनुसूचित जनजातीय आयोग रवि ठाकुर उदयपुर उपमण्डल के दौरे के दौरान शहीद सूबेदार परम देव जोकि भारतीय सेना में जम्मू कष्मीर की सीमाओं की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए थे के गांव सलग्रां में शहीद के परिजनों से मिले। उन्होंने शहीद के परिजनों से मिल कर गहरी सहानुभूति प्रकट की।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *