October 21, 2017

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की प्राकलन समिति 25 से 27 सितंबर, 2013 तक जिला कुल्लू के प्रवास पर A

कुल्लू 13 सितंबर, 2013

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की प्राकलन समिति 25 से 27 सितंबर, 2013 तक जिला कुल्लू के प्रवास पर आ रहे हैं। यह जानकारी आज उपायुक्त कुल्लू राकेश कंवर ने जिला अधिकारियों के साथ विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि प्राकलन समिति 26 सितंबर, 2013 को प्रातः 10 बजे जिला अधिकारियों की बैठक करके कुल्लू में विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही विकासात्मक कार्यों की वित्तिय एवं भौतिक लक्ष्यों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि इस समिति के अध्यक्ष कुलदीप कुमार होंगे।

उपायुक्त ने बताया कि प्राकलन समिति प्रथम जनवरी, 2013 से 25 सितंबर, 2013 तक विकासात्मक योजनाओं के लिए स्वीकृत धन राशि के साथ गत तीन वर्षों में वर्ष वार बजट प्रावधान, व्यय अभ्यर्पण निर्धारित लक्ष्यों की उपलब्धी के बारे में विभागीय अध्यक्षों से जानकारी प्राप्त करेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि बैठक के दौरान राजस्व, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, पथ परिवहन तथा शहरी विकास विभागों से संबंधित योजनाओं की उपलब्धी के बारे में बैठक में चर्चा की जाएगी।

उपायुक्त ने राजस्व, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा वन विभागों को भारी वर्षा और भूस्खलन बादल फटने से विधान सभा क्षेत्रवार नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने को कहा। उन्होंने बताया कि प्राकलन समिति प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत परियोजना को लीज पर दी गई भूमि और विभिन्न ट्रस्टों को लीज पर दी गई भूमि के बारे में जानकारी भी हासिल करेंगे। इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग से प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क नाबार्ड भारत निर्माण तथा अन्य योजनाओं के अंतर्गत चल रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट तथा अनुपयोग राशि के बारे में समीक्षा करेंगे और कितने सड़कों/मार्गों का वन विभाग से अनुमति न मिलने के कारण निर्माण कार्य बाध्य पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि विशेषकर वन, कृषि, उद्यान, उद्योग, स्वास्थ्य, पथ परिवहन निगम तथा अन्य विभागीय अध्यक्ष भी अपने विभाग से सम्बन्धित विस्तृत रिपोर्ट को 20 सितंबर, 2013 तक उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाएं।

इस अवसर पर एडीएम विनय सिंह ठाकुर, सहायक आयुक्त कुमुद सिंह तथा सभी विभागीय अध्यक्ष बैठक में उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *