Header ad
Header ad
Header ad

सरकार ने आरटीओ से तत्काल प्रभाव से चालान की शक्तियों को छीन उन्हें आरटीए  को दिया

 

चालान होने पर बस आपरेटरों को काटने होंगे षिमला के चक्कर

मैहतपुर में पैट्रोलियम पदार्थों के भंडारण के लिए इंडियन आयल कारपोरेषन को लीज पर दी 24. 93 हैक्टेयर जमीन

Hon Tpt Min Holding Press Confrence at Mini Sec. Dsala Todayधर्मषाला 10 अक्तूबर (अरविन्द शर्मा )

प्रदेष में बसों में ओवर लोडिंग सहित बिना लाइसेंस और बिना पासिंग वाले बस ओपरेटरों सहित सरकारी व निजी बसों के जब्त करने का अधिकार अब आरटीओ के बजाए अब आरटीए के पास होगा। शुक्रवार को धर्मषाला के मिनी सचिवालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए परिवहन एवं खाद्य मंत्री जीएस बाली ने यह खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि यह आदेष तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। उन्होंने कहा कि ओवर लोडिंग सहित अन्य परिवहन कानूनों को उलंघन करने वाले बस आप्रेटरों को न केवल भारी जुर्माने अदा करना होगा साथ ही उसके वाहन को सीज होने पर उन्हे षिमला के चक्कर काटने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेष में बढ़ रही बस दुर्घटनाओं के चलते ही परिवहन विभाग को इस तरह के कडे़ फैसले लेने पड़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेष में ओवर लोडिंग कतई बर्दाष्त नही की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इस फैसले के बाद प्रदेष के बस दुर्घटनाओं में लगाम लगेगी।

बाली ने कहा कि प्रदेष में ज्वाहर लाल नेहरू नवीनीकरण मिषन के तहत प्रदेष में 800 नई बसें दो माह के भीतर चलाई जाएंगी जिनका रंग नीला होगा। इन बसों में कांगड़ा जिला के लिए 200 बसों लोगों की सुविधा के लिए चलाई जाएंगी। बाली ने कहा कि प्रदेष में बस अडडों की हालत सुधारने व उन्हे स्तरोन्नत करने के लिए इस माह के अंत में हिमाचल आ रही फ्रांस की टीम के सदस्य के साथ मंत्रणा की जाएगी तथा उनसे सुजाव भी लिए जाएंगे।

बाली ने बताया कि ऊना जिला के मैहतपुर में पैट्रोलियम पदार्थों के भंडारण कि लिए इंडियन आयल कारपोरेषन को 24.93 हैक्टेयर करीब 650 कनाल जमीन एचपी लीज रूल 2013 के तहत एक रूपये की लीज पर भूमि देने के आदेष दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेष के गा्रमीण क्षेत्रों में ओवर लोडिंग व बसों की कमी को दूर करने के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी परिवहन विभाग को इन क्षेत्रों में जरुरत के हिसाब से बसें उपलब्ध करवाने की रिपोर्ट सौंपेगी जिसके बाद इन क्षेत्रों में बसों की कमी को दूर किया जाएगा।

बाक्स न्यूज.

कांगड़ा जिला में कहीं भी बने केंद्रीय विष्वविद्यालय: बाली

धर्मषाला: केंद्रीय विष्वविद्यालय को लेकर पूछे गए एक प्रष्न के उत्तर में बाली ने कहा कि इस विशय में किसी भी तरह की राजनीति नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रष्न यह नही कि  केंद्रीय विष्वविद्यालय कांगड़ा में कहां बनना चाहिए, बल्कि जहां भी बने पर इसे कांगड़ा से वाहर नही जाने दिया जाएगा।

Share

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please Solve it * *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)