October 19, 2017

वन मंत्री करेंगे आज कुल्लू दशहरा सांस्कृृतिक संध्या की अध्यक्षता

केलंग महिला मंडलो द्वारा पौधरोपण में सराहनीय सहयोग
वन मंत्री ने रोहतांग, मढ़ी तथा मनाली में सुनी जन समस्याएं
वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकुर भरमौरी अपने जनजातीय क्षेत्र के दौरे के 10वें दिन आज कुल्लू पहुंचे जहां वे कुल्लू दशहरे की सांस्कृृतिक संध्या की अध्यक्षता करेंगे। इससे पूर्व भरमौरी ने केलंग में स्थानीय लोगों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने केलंग तथा उसके आसपास के महिला मंडलों द्वारा पौधरोपण में किए गए सराहनीय सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसका अनुसरण पूरे प्रदेश में होना चाहिए।
वन मंत्री ने प्रसिद्ध स्थल रोहतांग में स्थानीय व्यवसायिओं की समस्याएं सुनी तथा जिला प्रशासन को आदेश दिए कि वह सभी सम्बद्ध लोगों से बातचीत कर सर्वसम्मति से आवश्यक वस्तुओं के रेट निर्धारित करें, ताकि व्यवसायी तथा पर्यटक दोनों लाभान्वित हों। भरमौरी ने पर्यटक स्थल मढ़ी के व्यसायिओं की समस्याओं के समाधान हेतु हर सम्भव सहयोग का आश्वासन भी दिया। उन्होंने मनाली में भी लोगों की समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।
इससे पूर्व कल ठाकुर सिंह भरमौरी ने जिला चम्बा के किलाड़ की करयास पंचायत में लगभग 59.27 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाली हुबाल-टटन-घंघीत पेयजल योजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय लोगों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है तथा लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डीडी नीति में आवश्यक सुधार किया जा रहा है, जिसके लिए लोगों से भी सुझाव आमंत्रित किए गए हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *