October 17, 2017

मुख्यमंत्री ने टांडा मेडिकल कालेज में 2673.45 लाख रुपये की लागत से दो छात्रावासों की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने गत सायं कांगड़ा जिले के डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कालेज, टांडा में तीन बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने 1457.42 लाख रुपये की लागत से स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए निर्मित होने वाले छात्रावास का शिलान्यास किया। चार मंजिला इस भवन में 148 विद्यार्थियों को छात्रावास सुविधा प्रदान की जाएगी। यहां 74 छात्राओं को भी छात्रावास की सुविधा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने टांडा मेडिकल कालेज में ही एमबीबीएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 1216.03 लाख रुपये की लागत से बनने वाले तीन मंजिला छात्रावास की आधारशिला भी रखी। इस छात्रावास में 120 विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा उपलब्ध होगी।
श्री वीरभद्र सिंह ने इसके पश्चात् टांडा मेडिकल कालेज में 275.23 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली बर्न यूनिट का भी शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने गत सायं ही टांडा मेडिकल कालेज में ओपीडी और निर्माणाधीन सुपर स्पेशियेल्टिी अस्पताल का भी निरीक्षण किया और रोगियों को प्रदान की जा रही विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने इस अवसर पर अस्पताल प्रशासन को निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल का नींव पत्थर यहां कार्यरत श्रमिक की बेटी से रखवाया गया था। उन्होंने कहा कि इसकी उद्घाटन पट्टिका को भी उसी श्रमिक की बेटी से लगवाया जाएगा।
इस मौके पर, सदरपुर पंचायत के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से टांडा मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की एक सीट और नर्सिंग की दो सीटें उनके क्षेत्र के लिए आरक्षित करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *