October 17, 2017

मंडे मिटिंग का आयोजन

मण्डी जिला में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सफेद लाईनें तथा रेडियम बाक्स लगाए जायेंगे ताकि रात्रि के समय वाहन चालकों को वाहन चलाने में किसी प्रकार की समस्या न हो तथा किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके । यह जानकारी उपायुक्त श्री संदीप कदम ने आज मंडे मिटिंग की अध्यक्षता करते हुए दी ।
उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न स्थानों पर दुर्घटना संभावित सडकों के किनारे क्रैश बैरियर भी लगाए जायेंगें । उन्होंने पशु पालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के गौसदनों में समय-समय पर निरीक्षण करें तथा यह सुनिश्चित करें कि गौसदनों में रखे गए पशुओं की समय-समय पर स्वास्थ्य जांच करना भी सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में झुंगी-झोपडियों में रहने वाले लोगों को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि झुंगी-झोपडियों में रहने वाले लोगों का सर्वे करवाकर वहां स्वास्थ्य चिकित्सा जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि इन स्थानों में रहने वाले बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से पोषाहार प्रदान किया जा रहा है तथा इन बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के भी उचित प्रबंध किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मण्डी शहर में गाडियों की पार्किग के लिए स्थान चिन्हित किए गए हैं । उन्होंने बताया कि मण्डी जिला मुख्यालय की तरह ही जिला के अन्य शहरी क्षेत्रों में वैडिंग कमेटी का गठन करके तथा वहां वैडिंग जोन निर्धारित किए जायेंगें।
उन्होंने बताया कि मण्डी शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए घर-घर से कूडा एकत्रित करने की योजना चलाई जा रही है ताकि शहर को प्रदूषण मुक्त रखा जा सके।
बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री प्रदीप कुमार, एसडीएम विवेक भाटिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *