Header ad

भुंतर में शान से विराजे गणपति बप्पा

भुंतर — गणेश उत्सव के तहत दस दिनों तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम की शुक्रवार को विधिवत रूप से शुरुआत हो गई। जिला के भुंतर में आयोजित होने वाले मुख्य देव कार्यक्रम में भारी संख्या में भक्तों ने मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में भाग लिया। जिला भर में गणेश चतुर्थी का त्योहार शुक्रवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर लोगों ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। देवालयों में भी भीड़ रही । जिला के भुंतर में इस दौरान दस दिनों तक चलने वाले उत्सव का भी शुभारंभ हुआ। अन्नतचौदस तक चलने वाले कार्यक्रम के अंतर्गत पहले दिन शुक्रवार को पुरोहितों ने पूजा अर्चना की प्रक्रिया के साथ बुद्धि के देवता भगवान गजानन की मूर्ति को स्थापित करने का काम शुरू किया।  उधर, गणेश उत्सव को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। पुलिस के अनुसार यहां पर होने वाले विशेष कार्यक्रमों के दौरान यातायात व्यवस्था वन-वे रहेगी। भुंतर के अलावा जिला के दूसरे देवालयों में भी आने वाले शुक्रवार को गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया।

ज्वालापुर में उमड़े गणेश भक्त

जिला कुल्लू और मंडी की सीमावर्ती इलाके ज्वालापुर में देवता गणपति के दरबार में गणेश उत्सव आरंभ हो गया जो देर रात तक चलता रहा। इलाके  के हजारों लोगों ने इसमें भाग लिया और देवता चंडोही तथा अन्य देवी-देवताओं का आशीष लिया।

दो को सुंदरकांड, 16 को लंगर

दो सितंबर को सुंदरकांड का भी आयोजन होगा। 16 सितंबर को इसके तहत यहां पर विशाला भंडारे का आयोजन किया जाएगा तो 17 का महाआरती होगी। सात सितंबर को यहां पर महाआरती होगी और विशाल भंडारा लगाया जाएगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *