October 22, 2017

निर्धनतम व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के निर्धनतम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। गरीब, किसान, मजदूर के जीवन में व्यापक सुधार के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं और यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि प्रदेश की विकास यात्रा में हर नागरिक भागीदार बने। मुख्यमंत्री आज धर्मशाला के परिधि गृह में जनसमस्याएं सुनने के उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल विकास के हर क्षेत्र में मिसाल बन के स्थापित हुआ है इसमें प्रदेश के मेहनती लोगों का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर बल दिया जा रहा है ताकि शहरों और गावों में विकास की कड़ी को और मजबूत किया जा सके।
उन्होंनेे कहा कि प्रदेश के विकास में कांगड़ा जिला का विशेष स्थान एवं योगदान है और वे जिलावासियों को हर प्रकार की सहुलियतों और सेवाओं की सुगम उपलब्धता के लिए कटिबद्ध हैं। उन्होंने अधिकारियों को जिले में सभी निर्माणाधीन विकास योजनाओं को तय समय में पूरा करने और लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता पर हल करने के निर्देश दिए।
इससे पूर्व प्रातः पालमपुर पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं और लोगों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह और सुपुत्र विक्रमादित्य भी साथ थे। विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, सीपीएस जगजीवन पाल, वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, उपायुक्त सीपी वर्मा सहित अन्य लोगों ने पालमपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार, विधायक संजय रतन एवं अजय महाजन और मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल मुख्यमंत्री के साथ ही पालमपुर पहुंचे।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने परौर में सपरिवार राधास्वामी आश्रम में सत्संग सुना और बाद में माता चामुंडा देवी मंदिर में पूजा अर्चना की एवं माथा टेका।
प्रतिनिधिमंडलों से मिले मुख्यमंत्री
धर्मशाला परिधि गृह में मुख्यमंत्री ने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के प्रतिनिधियों से भी भेंट की। इस दौरान वे स्कूल प्रिंसीपल एवं निरीक्षण अधिकारी संघ, एनपीएस कर्मचारी फेडरेशन, पैरा टीचर संघ सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों से मिले। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को उनकी सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और उनके यथाशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान जिलास्तरीय जनसमस्याएं निवारण समिति के सदस्य सुधीर कटोच के नेतृत्व में इंदौरा क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने इंदौरा में उपमंडलाधिकारी कार्यालय के लिए उनका आभार व्यक्त किया।
इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, सीपीएस जगजीवन पाल, राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार, विधायक आशा कुमारी, संजय रतन एवं अजय महाजन और मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल, वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, उपमहापौर देवेंद्र जग्गी, उपायुक्त सीपी वर्मा, एसपी संजीव गांधी, लोक निर्माण विीााग के मुख्य अभियंता एसके गज्जू, आईपीएच विभाग के मुख्य अभियंता नवीन पुरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

About The Author

Himsamachar.com is an online content publishing portal. The main objective of himsamachar.com is to provide a web-based platform for users to post their content online. The focus of the portal is to publish the content that is informational for public and the visitors.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *