October 20, 2017

डैहर में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का अनुभाग कार्यालय शीघ्र : सोहन लाल

डैहर में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का अनुभाग कार्यालय खोला जायेगा। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव श्री सोहन लाल ठाकुर ने आज गोल्डविन इंटरनेशनल स्कूल डैहर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी ।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र को सुदृढ़ करने के प्रयास कर रही है तथा इस दिशा में स्कूलों में आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाने के साथ स्कूलों में खाली पड़े अध्यापकों के पदों को भी भरा जा रहा है ताकि ग्रामीण विद्यार्थियों की पढाई किसी तरह से प्रभावित न हो । उन्होंने कहा कि राज्य में 1755 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया मार्च तक पूरी कर ली जाएगी ।
श्री सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि डैहर में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का अनुभाग खुल जाने से क्षेत्र में सिंचाई एवं पेयजल योजनाओं के कायों को गति मिलेगी तथा लोगों की पेयजल से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा ।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डैहर में डाक्टरों की नियुक्ति शीघ्र कर दी जायेगी । उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के लिए एक करोड़ 6 लाख रूपये की डीपीआर तैयार कर ली गई है ।
उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों को पुरस्कार भी प्रदान किए ।
स्कूल के अध्यक्ष राजेन्द्र सोनी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया जबकि प्रधानाचार्य पवना सोनी ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की ।
कर्यक्रम में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत शर्मा, महासचिव राज कुमार शर्मा, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सोहन लाल तथा मनोहर लाल भी मौजूद थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *