October 18, 2017

डिपो खोलने के लिए आवेदनपत्र आमंत्रित

धर्मशाला, 5 सितम्बर: जिला नियत्रंक, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले धर्मशाला, श्री बलवंत सिंह ने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत कांगड़ा जिला की ग्राम पंचायत, कुलहाण गांव में उचित मूल्य की दुकान खोली जानी प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि इस दुकान के लिए सहकारी सभा, महिलाओं द्वारा बनाई गई सहकारी सभा, भूतपूर्व सैनिक, अपंग, बेरोजगार युवा जिसके घर से कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी में नहीं हैं, आवेदन कर सकते हंै। उन्होंने कहा कि पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन 20 सितम्बर, 2013 तक उनके कार्यालय में पहुंच जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि आवेदक के पास उचित मूल्य की दुकान के संचालन हेतु पर्याप्त पूंजी एवं खाद्यान्न के भंडारण हेतु उपयुक्त भवन होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आवेदक संबंधित ग्राम पंचायत में किसी भी पद पर आसीन नहीं होना चाहिए।

जिला नियत्रंक ने बताया कि उम्मीदवार को आवेदन के समय अपनी शैक्षणिक योग्यता एवं कम्प्यूटर जानकारी के अतिरिक्त धनराशि संबंधी
बैंक प्रमाण-ंउचयपत्र और दुकान एवं गोदाम का नक्शे सहित पूर्ण विवरण प्रस्तुत करना होगा, जबकि सहकारी सभा को उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन संबंधित सहायक पंजीयक सहकारी सभा के माध्यम से देना होगा तथा अपंग व्यक्ति को अपना
प्रमाण-पत्र साथ लगाना होगा।

श्री बलवंत ने बताया कि उचित मूल्य की दुकान का आवंटन सार्वजनिक वितरण समिति द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरूप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नं0 01892-222877 पर संपर्क करे सकते हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *