Header ad
Header ad
Header ad

खड़ीसेरी-शाटीधार को मिलेगा पर्याप्त जल: खीमी राम

16 जून कुल्लू (ब्यूरो हिम समाचार ) :वन एवं जनजातीय विकास मंत्री खीमी राम शर्मा ने कहा है कि गड़सा घाटी के गांव खड़ीसेरी और शाटीधार में पानी की कमी नहीं रहेगी। दोनों गांवों के लिए एक पेयजल योजना और एक सिंचाई योजना मंजूर की गई है। शनिवार को गांव खड़ीसेरी में जनसभा को संबोधित करते हुए खीमी राम ने कहा कि इन गांवों के बाशिंदों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को नए टैंक के निर्माण के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इसी क्षेत्र के लिए लगभग 26 लाख रूपये की उठाउ सिंचाई योजना स्वीकृत की गई है। शीघ्र ही इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।
खीमी राम ने कहा कि मिड हिमालयन जलागम योजना के तहत खड़ीसेरी और शाटीधार को पक्के पुल से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि शाटीधार में प्राइमरी स्कूल खोलने की प्रक्रिया भी शुरू की गई है और खड़ीसेरी के पास हैंडपंप भी स्थापित किया जा रहा है। खीमी राम ने कहा कि बंजार विधानसभा क्षेत्र के 6690 लोगों को सामाजिक सुरक्षा पैंशन दी जा रही है और 465 लोगों को मकान निर्माण के लिए धनराशि मुहैया करवाई गई है। वन मंत्री ने वनशीरा युवक मंडल खड़ीसेरी के भवन के लिए एक लाख और फर्नीचर आदि की व्यवस्था के लिए दस हजार की धनराशि देने की घोषणा भी की। उन्होंने महिला मंडल के लिए भी धनराशि का प्रावधान करने का आश्वासन दिया।
इससे पहले वन मंत्री का स्वागत करते हुए रोट पंचायत के प्रधान वीरू राम ने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए धनराशि मुहैया करवाने के लिए उनका धन्यवाद किया। इस अवसर पर बीडीसी सदस्य जगरनाथ, अनीता देवी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष इब्राहिम, बंजार भाजपा मंडल महामंत्री नेत्र ठाकुर, एससी मोर्चा मंडल अध्यक्ष वीर सिंह, भाजयुमो मंडल महामंत्री नवल नेगी, वनशीरा युवक मंडल खड़ीसेरी के प्रधान चमन लाल और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)