October 18, 2017

कांग्रेस की कद्दावर नेता आशा कुमारी चंबा-कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से हों उम्मीदवार

चंबा: 26 सितम्बर 2013 (गुरमीत नागपाल)
आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर इन दिनों जिला चंबा के लोगों में एक अलग तरह की सुगबुगाहट देखी जा रही है। कांग्रेस का हो या भाजपा से चुना गया सांसद हो, जीतने तक ही जिले के लोगों से उसने अपना रिश्ता रखा है। चुनाव के दिनों में भारी भरकम दमदार आवाज में बड़े-बड़े विकास के सपने दिखाकर जिले के भोले-भाले लोगों केे अनमोल मतों के सहारे देश पर राज कर रहे है। पर उन्हीं लोगों अपने जरूरी कार्यों हेतू सांसद को अपने क्षेत्र में देखने के लिए तरसना पड़ रहा है। लोग हर बार अपने आप को ठगे हुए महसूस कर रहे हैं। जिसका कारण एक ही देखा जा रहा है कि चंबा-कांगड़ा लोस क्षेत्र के लिए उम्मीदवारी अधिकत्म कांगड़ा क्षेत्र के हिस्से में ही आई है। लोगों का मानना है कि सांसद के कांगड़ा क्षेत्र से संबन्धित होने के कारण जिला चंबा को अनदेखी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए इस बार चंबा के लोग अपने ही क्षेत्र से सांसद को लाना चाह रहे हैं।
जिला चंबा के कांग्रेसी खेमे में भी अन्दर ही अन्दर इसी बात की चर्चा हो रही है। इन दिनों प्रदेश में कांग्रेस पार्टी व भाजपा दोनों में गुटबाजी देखी जा रही है। चर्चा है कि चंबा जिला कांग्रेस के एक गुट की मंशा है कि इस बार चंबा-कांगड़ा लोस से उम्मीदवार कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री आशा कुमारी बनें। उनके शुभचिंतक भी इस मंशा को खुल कर जाहिर कर रहे हैं। जिले के अधिकतर लोग भी कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सचिव पद पर बैठी आशा कुमारी को चंबा-कांगड़ा लोकसभा के पद लिए उपयुक्त उम्मीदवार मान रहे हैं। लोगों का मानना है कि कांग्रेस पार्टी में इस मुकाम पर बैठा व्यक्ति अपने कार्य क्षेत्र में कहीं अधिक खरा उतर सकता है। लोगों को लगता है कि अगर कांग्रेस आशा कुमारी को चंबा-कांगड़ा लोकसभा की टिकट देती है तो कांग्रेस इस क्षेत्र में निश्चित रूप से बढ़त में रहेगी। उधर राजनैतिक हल्कों में भी यह बात उठ रही है कि अगर कांग्रेस आशा कुमारी को इस क्षेत्र का टिकट देती है तो विरोधी पार्टी से यह क्षेत्र छीना जा सकता है।
जिले में फैली इस अटकलों को लेकर जब बनिखेत विस क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी से सम्पर्क करके पूछा तो उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य होगा कि मैं चंबा-कांगड़ा लोस क्षेत्र के लोगों की सेवा कर सकूं। अगर पार्टी मुझे इस काम के लिए आदेश करती है तो मैं यह चुनाव लड़ूंगी।

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *