October 23, 2017

कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बाबजूद भी स्टैट बैंक आफ इडिंया ने किया लक्ष्य को पूर्ण :वीर सिंह ठाकुर

30 मई केलंग (हीरा लाल ) : 16वीं जिला सलाहकार सीमिति एवं समीक्षा कमेटी की बैठक अग्रीणी बैंक स्टैट बैंक आफ इडिंया के सौजन्य से बीर सिंह ठाकुर उपायुक्त लाहौल एवं स्पिति की अध्यक्षता में केलंग में सम्पन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला लाहौल स्पिति की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए यहां के बैंकों को भले ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता हो फिर भी उन्होंने जो लक्ष्य पूर्ण किया है, उसके लिए वह बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक भले ही अलग हो परन्तु यहां के लोग अपने कार्य के प्रति गम्भीर है । ऐसे सामाजिक परिवेश में सरकार की कल्याणकारी नीतियों को अमलीजामा पहनाने में बैंकों का अहम भूमिका रहती है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से अपने-अपने विभागों की योजनाओं के बारे में भी जनता को अवगत करवाने तथा कार्यन्वयन करवाने पर भी जोर दिया।
रमेश चन्द रिजर्व बैंक आफ इडिंया के सहायक प्रबन्धक ने भी जिला के सभी बैंकों के प्रबन्धकों को बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जनता को करवाने तथा इनमें आने वाली मष्किलों को दूर करने के लिए आर0बी0आई0 से यथासंभव सहायता प्रदान करने का अष्वास्न दिया।
अग्रीणी बैंक के प्रबन्धक देबी सिंह वारपा ने 2012-2013 जिला के विभिन्न बैंकों द्वारा कृशि में 105 एस० एम० ई० /एम० एस० एम० ई० में 105ः तथा अन्य क्षेत्र में 97 राष्ट्रीय योजनाओं में सी0डी0 26ण्64ः का लक्ष्य प्राप्त किया है। आगामी वित्त वर्ष ,2013-2014 में विभिन्न योजनाओं में कृशि पर 36 करोड़ एस0एम0ई0/एम0एस0एम0ई0 8.4 करोड़ अन्य 9.8 करोड़ गैर परीयोरटी सेक्टर में 5.8 करोड़ रू0 जो कुल 60.49 करोड़ रू0 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बैंक खाता धारकों से आग्रह किया है कि वह बैंकों में अपने आधार कार्ड की दो प्रतियां आधार नम्बर सहित जमा करवाये ताकि भविश्य में मिलने वाले लाभ उन्हें प्राप्त हो सके ।
इस अवसर पर उपमंडल अधिकार नागरिक प्रषंात सरकेक सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी तथा बैंकों के षाखा प्रबन्धक भी उपस्थित थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *