October 20, 2017

एमबीए फिर बिजनेस अब राजनीति में उतरे नितिन

default (19)नई दिल्ली: सियासी मैदान में पहली बार कूदे आम आदमी पार्टी (आप) के लक्ष्मीनगर विधानसभा के प्रत्याशी इन दिनों खूब पसीना बहा रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए दो पैरों के इस्तेमाल से ज्यादा प्रभावी माध्यम कुछ और नहीं हो सकता है। एमबीए की डिग्री लेने के बाद त्यागी ने अपना बिजनेस किया वित्तीय सलाहकर की जॉब की लेकिन, मामला जमा नहीं। अब वह राजनीति में आकर कुछ कर गुजरने का इरादा बनाए हुए हैं। घर-घर, दुकान-दुकान व क्षेत्र के तमाम दफ्तरों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं। सुबह से शाम तक लोगों के बीच 20-25 मीटिंग कर रहे हैं। नितिन का कहना है कि वे पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें खुद पर और ‘आप’ पर पूरा भरोसा है।

नमाजियों को पहनाई टोपी

जुमा की नमाज पढऩे आए सैकड़ों की तादाद में मुस्लिमों से संपर्क साधने के लिए नितिन त्यागी ने एक मीनार वाली मस्जिद के बाहर काफी समय इंतजार किया। इस दौरान उनके साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे। नमाज के बाद नितिन ने सभी लोगों से एक-एक कर हाथ मिलाए और वोटों के लिए अपील की। इस बीच पार्टी के कार्यकर्ता ने वहां मौजूद मुस्लिमों को उर्दू में लिखी टोपियां पहनानी भी शुरू कर दीं। बता दें कि लक्ष्मी नगर विधानसभा में करीब 20 प्रतिशत मुस्लिम वोट हैं।

गंगा वाटर उपलब्ध कराऊंगा नितिन त्यागी ने कहा कि लक्ष्मी नगर के लोगों को गंगा के पानी को शोशित करके उपलब्ध कराने की व्यवस्था पर वह जोर देंगे। एजुकेशन हब क्षेत्र के लिए लाइब्रेरी बनवाई जाएगी। नाली-खडंज़े, सीवर, व्यापारी सुरक्षा, महिला सुरक्षा व खराब सड़कों को दुरस्त कराया जाएगा।

बिन्नी पर साधा निशाना लक्ष्मी नगर से ‘आप’ से निष्कासित विधायक रहे विनोद कुमार बिन्नी के बारे में नितिन त्यागी ने कहा कि उनसे यहां की जनता खासी परेशान है। बिन्नी ने विधायक रहते हुए यहां के लिए कोई काम नहीं कराया है। बिन्नी ने ‘आप’ की छवि खराब करने की तमाम कोशिशें की हैं। पदयात्रा के दौरान लोग उन्हें अपनी दिक्कतों से अवगत कराते हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *