October 19, 2017

आर्मी चीफ ने लिया तेजिंदर सिंह का नाम!

आर्मी चीफ जनरल वी के सिंह को 14 करोड़ की घूस मामले में पूर्व सैन्‍य अधिकारी तेजिंदर सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को भेजी शिकायत में ले. जन. (रिटायर्ड) तेजिंदर सिंह का नाम है। आर्मी चीफ ने सीबीआई को शुक्रवार को लिखित शिकायत भेजी थी।

जनरल सिंह ने अपने इंटरव्‍यू में खुलासा किया था कि उन्‍हें सेना के लिए खराब ट्रकों की खरीद को हरी झंडी देने के एवज में रिश्‍वत की पेशकश की गई थी। जबकि तेजिंदर सिंह ने इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में जनरल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है और दिल्‍ली हाई कोर्ट में अर्जी देकर जनरल के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई किए जाने की गुहार की है।

जनरल की पीएम को लिखी चिट्ठी लीक होने के विवाद के बीच केंद्रीय वित्‍त मंत्री और ‘सरकार के संकटमोचक’ कहे जाने वाले प्रणब मुखर्जी ने आज साफ किया है कि सरकार और जनरल के बीच कोई मतभेद नहीं हैं। कोलकाता में पत्रकारों के सवाल के जवाब में मुखर्जी ने यह भी कहा कि रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने इस मसले पर संसद में अपना पक्ष रख दिया है।

उधर, डीआरडीओ चीफ वीके सारस्वत का कहना है कि टैट्रा ट्रकों का प्रदर्शन बेहद शानदार है। नई दिल्‍ली में डिफेंस एक्‍सपो में हिस्‍सा लेने आए सारस्‍वत ने कहा कि ‘पृथ्वी’ और ‘‌‌अग्नि’ जैसी सभी महत्वपूर्ण मिसाइलों को ले जाने में इस्‍तेमाल किया गया कोई भी वाहन घटिया दर्जे का नहीं था।  उन्होंने कहा कि यदि रक्षा मंत्री और सेनाध्यक्ष के बीच कोई मतभेद हैं तो उन्हें सावधानीपूर्वक सुलझाना चाहिए।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *